Spread the love


PM Modi To Inaugurate Kashi Vishwanath Corridor: काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर लगभग बनकर तैयार है. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसकी शुरुआत उन्होंने मार्च 2019 में की थी. इसके करीब पौने तीन साल बाद अब प्रधानमंत्री मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने वाले हैं. कॉरिडोर लोकार्पण का कार्यक्रम बहुत ही भव्य होने वाला है. इसके तहत एक महीने तक काशी में सांस्कृतिक कार्यक्रम चलेंगे. हाल ही में मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण के दौरान पूरे एक माह तक काशी में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

सीएम योगी कर चुके हैं तैयारियों की समीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे में 13 दिसंबर से 14 जनवरी तक होने वाले “भव्य काशी दिव्य काशी” कार्यक्रम की तैयारियों की शनिवार को समीक्षा की थी. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिया था कि 13 दिसंबर को श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद 14, 15 और 16 दिसंबर को काशी के प्रत्येक घर में बाबा का विशेष प्रसाद और धाम के इतिहास से संबंधित कॉफी टेबल बुक हर हालत में पहुंचाई जाए. 

उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शास्त्रोक्त पद्धति से पूजन-अर्चन के दौरान पूरे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होता रहे. सीएम योगी ने श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण से पूर्व पूरे वाराणसी जनपद के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जन सहभागिता के साथ उत्सव जैसा माहौल बनाने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस दिन लोग अपने घरों में विशेष साफ सफाई के साथ ही दीप अवश्य जलाएं. 

‘पीएम मोदी ने कराया काशी विश्वनाथ धाम का पुनरुद्धार’

उन्होंने कहा कि 1669 में अहिल्याबाई होलकर द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का पुनरुद्धार कराने के लगभग 352 वर्ष के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र ने संकल्प के साथ श्री काशी विश्वनाथ धाम का पुनरुद्धार कराया है.

यह भी पढ़ें.

12 Rajya Sabha MPs Suspended: कांग्रेस, शिवसेना, TMC, CPI और CPM के 12 राज्यसभा सांसद मौजूदा शीतकालीन सत्र से निलंबित

Farm Laws Repeal Bill: कृषि कानूनों की वापसी पर संसद की मुहर, विपक्ष के भारी शोर-शराबे के बीच दोनों सदनों से पास हुआ बिल



Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.