Spread the love


IPL 2022 Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. अगले महीने खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन (Mega Auction) बेंगलुरु में किया जाएगा. इसके साथ ही यह भी तय हो जाएगा कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ेगी. पिछले दिनों सभी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया था, जबकि अन्य खिलाड़ियों को नीलामी के लिए रिलीज कर दिया था. अगले सीजन में लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) की टीमें इस टूर्नामेंट से जुड़ जाएंगी और कुल टीमों की संख्या 10 हो जाएगी. इसके अलावा आईपीएल 2022 में कई टीमें नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेंगी. चलिए इन टीमों के बारे में जान लेते हैं.

1. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कई सालों तक कमान संभालने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले साल कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया था. यह टीम इस बार नए कप्तान के साथ टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि ग्लेन मैक्सवेल टीम के नए कप्तान हो सकते हैं.

2. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम भी इस साल नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी. पिछले सीजन तक कप्तानी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) नीलामी में शामिल होंगे. उन्होंने पिछले दिनों संकेत दिए कि वह किसी नई टीम में जा सकते हैं. संभावना जताई जा रही है कि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पंजाब के अगले कप्तान हो सकते हैं.

IND vs SA: युवा बल्लेबाजों को मौका न देना भारतीय टीम को पड़ा भारी, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भी उठाए सवाल 

3. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में शुमार है, लेकिन इस टीम के कप्तान लगातार बदलते रहे हैं. फ्रेंचाइजी ने अपने पुराने कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को रिटेन नहीं किया. टीम नए कप्तान की तलाश में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक आंद्रे रसेल (Andre Russell) टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं.

4. लखनऊ (Lucknow) की टीम पहली बार आईपीएल में खेलेगी. इस नई टीम के कप्तान की दौड़ में सबसे आगे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नजर आ रहे हैं. अय्यर ने कई सालों तक दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की है और वे बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं. 

जब Virat Kohli और Kedar Jadhav ने इंग्लैंड के जबड़े से खींची थी जीत, तूफानी शतक से लहरा दिया था तिरंगा

5. अहमदाबाद (Ahmedabad) की टीम भी आईपीएल में पहली बार हिस्सा लेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) को मिल सकती है. हालांकि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी इस लिस्ट में शामिल हैं. फिलहाल फ्रेंचाइजी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया.



Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.