Spread the love


Parliamentary Committee: गुरुवार को गृह मंत्रालय से जुड़ी संसदीय स्थायी समिति की बैठक हुई. बैठक में वैसे तो चर्चा का मुख्य विषय हरियाणा और बंगाल में पुलिस का आधुनिकीकरण था लेकिन बंगाल में चुनाव के बाद हुए हिंसा और नारकोटिक्स कानून के दुरुपयोग का मामला उठ गया. बैठक में हरियाणा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अलावा बंगाल के पुलिस महानिदेशक भी शामिल हुए. वहां मौजूद एक BJP सांसद ने बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं के मामले में अबतक हुई कार्रवाई का सवाल उठाया. 

बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि हिंसा के मामलों में FIR होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इसके अलावा ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ़्तारी के बाद से नारकोटिक्स क़ानून ( NDPS कानून 1985 ) के दुरुपयोग को लेकर एक बहस चल पड़ी. 

बीजेपी सांसद ने भी इस कानून के दुरुपयोग का मामला उठाया

इसी सिलसिले में स्थायी समिति की बैठक में मौजूद बंगाल के बीजेपी सांसद ने भी इस कानून के दुरुपयोग का मामला उठाया. सांसद ने DGP से उन मामलों की संख्या के बारे में पूछा जो इस कानून के अंदर दायर किए गए हैं. सांसद का आरोप था कि इनमें से ज्यादातर मामलों में फर्जी केस दायर किए गए हैं. बीजेपी सांसद के इस आरोप को कांग्रेस का भी साथ मिला जिसके बाद समिति के अध्यक्ष आनंद शर्मा ने डीजीपी से इस मामले में एक रिपोर्ट देने को कहा.

ये भी पढ़ें: 

Farmers Protest Timeline: भारत बंद, सरकार से आखिरी बातचीत… किसान आंदोलन और कृषि कानूनों पर अब तक क्या-क्या हुआ

 Google से किसी कंपनी का कस्टमर केयर नंबर सर्च करते वक्त रहें सावधान, ठग फर्जी नंबर डालकर कर रहे फ्रॉड



Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *