Spread the love


Sri Lanka vs West Indies Galle Test: गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में मेज़बान श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. 

पहली पारी में 156 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद श्रीलंका ने दूसरी पारी 191 रनों पर घोषित कर वेस्टइंडीज के सामने 348 रनों का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में कैरेबियाई टीम सिर्फ 160 रन ही बना सकी. श्रीलंका के लिए पहली पारी में शतक जड़ने वाले दिमुथ करुणारत्ने को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला. 

दहाई का आंकड़ा क्रॉस नहीं कर सके श्रीलंका के आठ बल्लेबाज़

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने बेबस नज़र आए. वेस्टइंडीज के लिए Nkrumah Bonner ने नाबाद 68 और Joshua Da Silva ने 54 रनों की पारी खेली. वहीं आठ खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. 

श्रीलंका के लिए पहली पारी में 147 रन बनाने वाले करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 83 रन बनाए. इसके अलावा दूसरी पारी में अनुभवी खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज़ ने नाबाद 69 रन बनाए. गेंदबाजी में श्रीलंका के लिए रमेश मेंडिस ने सबसे ज्यादा सात विकेट लिए. वहीं लसिथ इंबुलडेनिया को छह और जयविक्रमा को पांच विकेट मिले

प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंची श्रीलंकाई टीम

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2021-23 में श्रीलंका की यह पहली जीत है. डब्ल्यूटीसी में यह श्रीलंका का पहला मैच था और वो अब 100 प्रतिशत परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से प्वाइंट टेबल में भारत को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर पहुंच गई.



Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *