Spread the love


Indian Army Day 2022: बॉलीवुड में भारतीय सेना(Indian Army) पर कई फिल्में बनी हैं जो सैनिकों के बलिदान और बहादुरी को दिखाती हैं. इन फिल्मों को ऑडियन्स हमेशा से बहुत पसंद करती आई है और ढेर सारा प्यार भी दिया है. फिल्मों में सैनिकों की बहादुरी देखकर लोगों के मन में अपने देश के लिए कुछ करने का जुनून उठ जाता है. इन फिल्मों से प्रेरित होकर कई लोग भारतीय सेना में शामिल होने का फैसला भी लेते हैं. आज इंडियन आर्मी डे(Indian Army Day) पर आपको उन देशभक्ति फिल्मों के बारे में बताते हैं जो भारतीय सेना पर बनीं हैं.

शेरशाह
परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा(Vikram Batra) की जिंदगी पर हाल ही में फिल्म शेरशाह(Shershaah) बनी है. इस फिल्म में कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सैनिकों के  साहस को दिखाया गया है. कई सैनिकों ने अपने देश के लिए खुद का बलिदान दे दिया था उनमें विक्रम बत्रा भी थे. शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा(Sidharth Malhotra) और कियारा आडवाणी(Kiara Advani) लीड रोल में नजर आए हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया है.


Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: शो में काम कर चुकी एक्ट्रेस ने दिया चौंकाने वाला बयान कहा, ‘इंडस्ट्री में 100 में से 80 लोग बेईमान होते हैं’!

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक
साल 2016 में पाकिस्तान के उरी पर अटैक करने के बाद भारतीय सैनिकों से सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इस सर्जिकल स्ट्राइक पर साल 2019 में फिल्म बनाई गई थी. जिसमें विक्की कौशल(Vicky Kaushal) लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी और इसका डायलॉग आज भी फेमस है.

लक्ष्य
ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) की फिल्म लक्ष्य(Lakshya) आज भी सभी के अंदर देशभक्ति जगा देती है. इस फिल्म में ऋतिक के साथ प्रीति जिंटा अहम किरदार निभाती नजर आईं थीं. युद्ध पर बनी इस फिल्म की कहानी लेफ्टिनेंट करण शेरगिल पर आधारित है जो अपनी टीम को हराने के लिए प्रेरित करते हैं.

बॉर्डर
जेपी दत्ता(JP Dutta) की ये फिल्म 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान के युद्ध पर बनी है. इस फिल्म में आर्मी ऑफिसर और सैनिकों की कहानी दिखाई गई है. ये फिल्म आज भी पहले दिन की तरह पॉपुलर है. बॉर्डर में सनी देओल(Sunny Deol), सुनील शेट्टी(Suniel Shetty), अक्षय खन्ना(Akshay Khanna) सहित कई कलाकार अहम किरदार निभाते नजर आए थे.

Bigg Boss 15: चैनल को भला-बुरा कहने पर Salman khan ने लगाई Tejasswi की क्लास, कहा- जिस थाली में खाते…

एलओसी-कारगिल
भारत-पाकिस्तान के बीच हुए कारगिल युद्ध पर ये फिल्म बनाई गई थी. इस फिल्म का डायरेक्शन भी जेपी दत्ता ने किया था. इस फिल्म में संजय दत्त(Sanjay Dutt), अजय देवगन(Ajay Devgn) और अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) लीड रोल में नजर आए थे.





Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.