Spread the love


Delhi schools: दिल्ली में सोमवार से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे. यह जानकारी दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी. बता दें कि दिल्ली का प्रदूषण बढ़ने पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी स्कूल, कॉलेज और कंस्ट्रक्शन को 2 सप्ताह के लिए बंद कर दिया था. 

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भी बताया कि दिल्ली में वायु गुणवत्ता में अब सुधार हो रहा है. स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान सोमवार से फिर से खुलेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ है, यह अभी भी “बहुत खराब” श्रेणी में है. आसपास के शहरों में भी जहरीली हवा का कहर जारी है.

सरकारी दफ्तर भी सोमवार से खुलेंगे

दिल्ली के सभी सरकारी कार्यालय भी सोमवार से फिर से खुलेंगे. गोपाल राय ने कर्मचारियों से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का आग्रह किया. साथ ही कहा कि उनके लिए विशेष बसों की व्यवस्था की जाएगी. मंत्री ने कहा कि कर्मचारी आवागमन के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें. विशेष बस सेवाएं उन कॉलोनियों से शुरू की जाएंगी जहां दिल्ली सरकार के सबसे अधिक कर्मचारी रहते हैं.

दरअसल दिल्ली ही नहीं, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में भी पिछले सप्ताह वायु प्रदूषण के स्तर के बिगड़ने के कारण स्कूल बंद कर दिए गए थे. हरियाणा सरकार ने जुलाई में 6 से 12 के छात्रों के लिए, कक्षा 4 और 5 के छात्रों के लिए 1 सितंबर को और कक्षा 1 से 3 तक के छात्रों के लिए 20 सितंबर से शारीरिक कक्षाएं फिर से खोल दी थीं.

ये भी पढ़ें

Badmer Girl Marriage: बाड़मेर की बेटी ने पेश की मिसाल, पिता से कन्यादान में मिले 75 लाख गर्ल्स हॉस्टल के लिए किया दान

Ujjain News: ऑटो वालों से उज्जैन पुलिस ने वसूला एक लाख से ज्यादा का जुर्माना, 100 से ज्यादा ऑटो पकड़ाए





Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.