Spread the love


Ind vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा है. सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा. टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को कानपुर टेस्ट में आराम दिया गया था. वह मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे. कोहली के आने के बाद किसे टीम इंडिया से बाहर किया जाएगा, ये बड़ा सवाल है. टीम के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और ऐसे में हो सकता है कि इन दोनों में से किसी एक बल्लेबाज की टीम से छुट्टी हो जाए. 

अगर अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग 11 से बाहर किया जाता है तो टीम इंडिया का बैटिंग क्रम कुछ इस तरह से होगा. शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा. हालांकि वैसे मयंक अग्रवाल की जगह पर भी सस्पेंस है, क्योंकि वह कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे. अब ऐसे में अगर मयंक अग्रवार को बाहर किया जाता है तो हो सकता है पुजारा से ओपन कराया जाए और रहाणे को मध्य क्रम में ही रखा जाए. 

मयंक अग्रवाल को एक मौका और मिल सकता है

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने भी कहा कि कप्तान कोहली को मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे में से किसी एक को चुनना होगा. मैं उन दोनों पर विचार करूंगा. यही टॉस-अप है, जो विराट कोहली को करना है.

जाफर ने कहा कि क्या वह मयंक अग्रवाल के साथ जाना चाहते हैं और उन्हें एक और मौका देना चाहते हैं या [उन्हें लगता है] अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट के बाद पिछले 10-12 टेस्ट मैचों में पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं, इसलिए वह बाहर हो गए. यह एक कठिन कॉल है, निश्चित रूप से एक कठिन कॉल है. यह निर्भर करता है कि गाज किस पर गिरती है.

अगर कोहली मयंक अग्रवाल के साथ जाते हैं तो मुंबई टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 ऐसी हो सकती है. शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, साहा, अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव.

ये भी पढ़ें- Ind vs NZ: टीम इंडिया और जीत के बीच दीवार बने न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र, 4 साल बाद भारत में ड्रॉ हुआ टेस्ट

IPL Mega Auction 2022: IPL फ्रेंचाइजी किन खिलाड़ियों को कर सकती हैं रिटेन, यहां देखें पूरे लिस्ट

 



Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.