Spread the love


Surya Namaskar Challange: आयुष मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार 14 जनवरी को सूर्य नमस्कार चैलेंज की शुरुआत की गई. केंद्र के ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत आयोजित इस चैलेंज में देश और दुनियाभर के 75 लाख से ज्यादा लोगों ने वर्चुअली हिस्सा लिया. आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इसे लॉन्च किया. प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस तरह के कैंपेन को कोरोना के इस दौर में फिट रहने का एक बेहतर प्रयास बताया. 

कोरोनाकाल में फिट रहना जरूरी – पीएम मोदी

दरअसल स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस सूर्य नमस्कार चैलेंज का एक वीडियो शेयर किया. जिसमें बताया गया कि कई बड़े एथलीट्स इस चैलेंज में हिस्सा ले रहे हैं, आप भी इससे जुड़िए. साथ ही इसमें ये भी जानकारी दी गई थी कि अब तक 75 लाख से ज्यादा लोग इस कैंपेन से जुड़ चुके हैं. SAI के इसी ट्वीट पर प्रधानमंत्री मोदी ने रिप्लाई किया. 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर इस कैंपेन की तारीफ करते हुए लिखा कि, दुनियाभर में चल रही महामारी हमें फिट रहने और इम्युनिटी बूस्ट करने के महत्व का मतलब समझाया. ये ऐसा करने का एक शानदार प्रयास है. लेकिन इसी के साथ मैं फिर से आप सभी से अपील करता हूं कि तमाम कोरोना नियमों का पालन करें, मास्क पहनें और वैक्सीन लगवाएं. 

ये भी पढ़ें – Delhi और Mumbai के लिए बेहतर खबर, कल के मुकाबले कम आए Corona केस, पढ़ें 10 दिनों के आंकड़े

शारीरिक और मानसिक तौर पर रहेंगे फिट – सोनोवाल
बता दें कि सर्बानंद सोनोवाल ने इस कैंपेन को लॉन्च करते हुए सूर्य नमस्कार की कई विशेषताएं भी बताईं. उन्होंने कहा कि, अगर आप सूर्य नमस्कार करते हैं तो ये आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट बनाता है. पीएम मोदी के नेतृत्व में योग और सूर्य नमस्कार को अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रमोट किया जा रहा है. 

आयुष मंत्रालय के सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा कि सूर्य की ऊर्जा से रोग प्रतिरोधक शक्ति मज़बूत होती है, जिसके बल पर हम महामारी से लड़ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें – Maharashtra Corona Update: महाराष्ट्र में कोरोना के 43211 नए केस, 238 लोगों की ओमिक्रोन रिपोर्ट पॉजिटिव





Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.