Spread the love


मध्य प्रदेश में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) में एक कोर्स में भाग लेने वाले नौ और पूरी तरह से टीकाकरण वाले सेना के अधिकारियों ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, पिछले चार दिनों में इस कोर्स को करने वाले संक्रमित अधिकारियों की संख्या 11 हो गई, एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को कहा।

सेना के ये अधिकारी आईआईएम में बिजनेस मैनेजमेंट फॉर डिफेंस ऑफिसर्स (सीसीबीएमडीओ) में छह महीने का सर्टिफिकेट कोर्स कर रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ बीएस सैत्य ने कहा, “पिछले 24 घंटों में, नौ और सेना अधिकारियों ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। वे आईआईएम इंदौर में एक कोर्स में भाग ले रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि संक्रमित अधिकारियों ने सीओवीआईडी ​​​​-19 वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हैं और स्पर्शोन्मुख थे, उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने हाल ही में जिले से बाहर यात्रा नहीं की थी।

सैत्य ने कहा कि अधिकारी ढाई महीने पहले सीसीबीएमडीओ कोर्स करने के लिए शहर पहुंचे थे।

इंदौर के COVID-19 नोडल अधिकारी डॉ अमित मालाकार ने कहा कि पिछले दो दिनों में सेना के चार अधिकारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए और उनमें से दो IIM पाठ्यक्रम का हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा कि सभी सीओवीआईडी ​​​​-19 संक्रमित अधिकारियों का महू छावनी क्षेत्र के सेना अस्पताल में इलाज चल रहा था।

एहतियात के तौर पर आईआईएम प्रशासन ने सीसीबीएमडीओ कोर्स के लिए ऑफलाइन क्लासेज पर रोक लगा दी है।

आईआईएम के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने कहा कि इस पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों को ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम के सभी 60 प्रतिभागी आईआईएम परिसर में नहीं रह रहे थे। कैंपस में उनके लिए अलग से क्लासरूम की व्यवस्था की गई थी।

इस बीच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सेना के नौ अधिकारियों सहित 13 लोगों ने पिछले 24 घंटों में इंदौर में कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, जिससे संक्रमण की संख्या 1,53,312 हो गई, जिसमें 1,393 लोग मारे गए।

.



Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *